HDFC Bank Share Price : HDFC बैंक ने ग्राहकों के ब्याज से 27,385 करोड़ की कमाई की, आज शेयरों में एक्शन दिखाएगा|(latest update 2023)

प्यार बाँटिये

HDFC Bank Share Price : एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने प्राइवेट सेक्टर में दूसरे तिमाही (जुलाई-सितंबर) में 16,811 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ प्राप्त किया है।एचडीएफसी बैंक और मूल कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड के बीच विलय के बाद, बैंक ने अपने प्रारंभिक परिणामों में 15,976 करोड़ रुपये का एकल लाभ दर्ज किया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि एचडीएफसी बैंक शेयर प्राइस से संबंधित जानकारी के बारे में खबरी भैया के साथ अपडेट रहिए |

HDFC Bank Share Price : HDFC Ltd और HDFC Bank का एकमात्रीकरण हो गया है।

HDFC Bank Share Price : निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने जुलाई-सितंबर की दूसरी तिमाही में 16,811 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया है, जिसका विवरण स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित कर दिया गया है। इस सकारात्मक आर्थिक विकास के परिणामस्वरूप आज कंपनी के शेयर की कीमत बढ़ने की उम्मीद है। कल कंपनी का शेयर भाव 1,532.00 रुपये पर बंद हुआ। एचडीएफसी बैंक के विलय के बाद, मूल कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने एकल आधार पर 15,976 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया है।

पिछले साल इसी अवधि में एचडीएफसी बैंक का समेकित शुद्ध लाभ 11,162 करोड़ रुपये और व्यक्तिगत शुद्ध लाभ 10,606 करोड़ रुपये रहा था। समीक्षाधीन अवधि के दौरान बैंक की कुल आय 78,406 करोड़ रुपये तक पहुंच गई, जो एक साल पहले 46,181 करोड़ रुपये थी। बैंक ने कहा कि शुद्ध ब्याज मार्जिन (एनआईएम) 4 फीसदी के शुरुआती शिखर से घटकर 3.4 फीसदी हो गया है। उधार बाजार ने एनआईएम पर दबाव डाला है। कुल गैर-कर्मचारी भागीदारी दर 1.34 प्रतिशत थी।

एचडीएफसी बैंक के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) श्रीनिवासन वैद्यनाथन ने संवाददाताओं से कहा कि एनआईएम आगे बढ़ेगा क्योंकि उच्च उपज वाली संपत्तियों में हिस्सेदारी बढ़ेगी। वैद्यनाथन ने कहा कि विलय शुल्क ने एनआईएम पर लगभग 0.30 प्रतिशत का प्रभाव डाला, साथ ही भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की आरक्षित दर में बदलाव के कारण 0.10 प्रतिशत तक का अतिरिक्त प्रभाव पड़ा। सितंबर तिमाही में एचडीएफसी बैंक का मुख्य मुनाफा 27,385 करोड़ रुपये रहा, जो साल-दर-साल 30 फीसदी की बढ़ोतरी है। बीएसई पर बैंक के शेयर 0.47 फीसदी की गिरावट के साथ 1,529.50 रुपये पर बंद हुए।

HDFC Bank Share Price : नेट ब्याज आय और वित्तीय स्थिति में शेष कितनी है?

HDFC Bank Share Price :
HDFC Bank Share Price :

HDFC Bank Share Price : बैंक की मुख्य ऋण इकाई, जिसे शुद्ध ब्याज आय या शुद्ध ब्याज आय (एनआईआई) के रूप में जाना जाता है, 30 सितंबर, 2022 को समाप्त तिमाही में 27,385 करोड़ रुपये थी, जो कि पिछले वर्ष की इसी तीसरी तिमाही की तुलना में 21,021 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्शाती है। .एक तिमाही में औसतन 30.3 प्रतिशत का पता चला।

इस बीच, गैर-ब्याज आय के रूप में जानी जाने वाली अन्य आय 10,708 करोड़ रुपये रही, जो पिछले साल की समान तिमाही में 7,596 करोड़ रुपये थी, जो महत्वपूर्ण वृद्धि दर्शाती है। 30 सितंबर, 2023 को बैंक का कुल एनपीए (शुद्ध लाभ का अनुपात) 1.34 प्रतिशत था, जबकि 30 जून, 2023 को यह क्रमशः 1.41 प्रतिशत और 30 सितंबर, 2022 को 1.23 प्रतिशत था। 30 सितंबर, 2023 को बैंक का एनपीए (शुद्ध ब्याज) अनुपात 0.35 प्रतिशत था।

अपनी पूंजी संरचना में महत्वपूर्ण वृद्धि के साथ, एचडीएफसी बैंक की पूंजी संरचना 30 सितंबर, 2023 को 34 लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गई, जबकि 30 सितंबर, 2022 को यह 22,27,893 करोड़ रुपये थी। सितंबर तिमाही के लिए, बैंक का परिचालन खर्च 15,399 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले की समान तिमाही के 11,225 करोड़ रुपये से 37 प्रतिशत अधिक है। विशेष रूप से, एचडीएफसी बैंक का कोई पूर्व-प्रावधान परिचालन लाभ (पीपीओपी) 30.5 प्रतिशत बढ़ा- दूसरी तिमाही में सालाना आधार पर 22,694 करोड़ रुपये। गौरतलब है कि तिमाही के लिए बैंक का प्रावधान और आकस्मिक खर्च 2,904 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की समान तिमाही में 3,240 करोड़ रुपये था।

HDFC Bank Share Price : एचडीएफसी बैंक विवरण

HDFC Bank Share Price :
HDFC Bank Share Price :

HDFC Bank Share Price : एचडीएफसी बैंक, भारत का सबसे बड़ा निजी बैंक, 28 वर्षों से अधिक समय से आपके और मेरे जैसे ग्राहकों को सेवा दे रहा है। बैंक की स्थापना अगस्त 1994 में हुई थी और इसका मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में है। भारत भारत के सबसे बड़े बैंकों में से एक है।” एचडीएफसी।” बैंक अपने बेहतरीन बैंकिंग उत्पादों और सेवाओं के लिए प्रसिद्ध हैं। जब एचडीएफसी बैंक की बैंकिंग सेवाओं की बात आती है, तो आप उनसे अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने की उम्मीद कर सकते हैं, चाहे आपको क्रेडिट कार्ड, उपभोक्ता बैंकिंग सेवाओं, व्यवसाय बैंकिंग समाधान, वित्तपोषण और बीमा विकल्पों की आवश्यकता हो। , बैंकिंग सहायता, ऋण प्रकार, व्यक्तिगत बैंकिंग सेवाएँ, निजी इक्विटी, या धन प्रबंधन समाधान प्रदान करना। हां, एचडीएफसी बैंक आपको हर तरह की चीजें प्रदान करता है

एचडीएफसी बैंक पूरे भारत में व्यापक शाखा नेटवर्क और एटीएम नेटवर्क के साथ ग्राहकों को बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, क्योंकि यह उनके बैंकिंग लेनदेन को सुविधाजनक बनाने का वादा करता है। इसके अलावा, यह बैंक उपयोगकर्ता के अनुकूल ऑनलाइन बैंकिंग सुविधा और मोबाइल बैंकिंग ऐप भी प्रदान करता है, जिसके माध्यम से ग्राहक कभी भी और कहीं भी अपने वित्त का प्रबंधन कर सकते हैं। चाहे आप व्यक्तिगत वित्त समाधान, कॉर्पोरेट बैंकिंग सेवाएं, या धन संचय सलाह की तलाश में हों, एचडीएफसी बैंक विशेषज्ञता और सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है। इसका लक्ष्य ग्राहकों के बैंकिंग अनुभव को सुखद, सुरक्षित और सबसे बढ़कर बनाना है और इसके लिए यह उन्नत प्रौद्योगिकी और वित्तीय उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। इसलिए, जब भारत में बैंकिंग प्रश्नों की बात आती है, तो एचडीएफसी बैंक आपकी सेवा करने और आपके वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए यहां है।

चेयरमैन अतनु चक्रवर्ती और सीईओ शशिधर जगदीशन के नेतृत्व में, एचडीएफसी बैंक एक अद्वितीय बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। दिसंबर 2022 तक 1,66,890 कर्मचारियों के साथ, यह बैंक अपने कौशल और समर्पण के साथ यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहा है कि आपके वित्तीय उद्देश्य कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से पूरे हों। एचडीएफसी बैंक का स्वामित्व भारत की वित्तीय संस्था “हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन” के पास है। अपने मजबूत संरक्षण के साथ, एचडीएफसी बैंक ने खुद को एक विश्वसनीय बैंकिंग संस्थान के रूप में स्थापित किया है।

For English News Updates – www.sportsaddictz.com

यूट्यूब चैनल – Khabribhaiya YT

इंस्टाग्राम – Khabribhaiya IG

अंग्रेजी ख़बरें – www.sportsaddictz.com

KhabriBhaiya Special News ( CLICK !!! )


प्यार बाँटिये

Leave a Comment

Dry Lips Care : सर्दियों में होठों को मुलायम बनाने के 6 टिप्स| Kantara Chapter 1 First Look Update : ऋषभ शेट्टी के फैंस हुए एक्साइटेड| Aaj Ka Panchang : 25 नवंबर 2023 दिन- शनिवार का पंचांग और शुभ मुहूर्त जान‍िए| Navdeep Saini Wedding : भारतीय क्रिकेटर नवदीप सैनी ने रचाई शादी| funny jokes : पापा ने दिया ये मजेदार जवाबI