CA Final Toppers – आ गया है CA Nov 2022 का रिजल्ट, देखें क्या रहा पास प्रतिशत, कैसे देख सकेंगे रिजल्ट –

प्यार बाँटिये

CA Final Toppers – इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) भारत का राष्ट्रीय पेशेवर लेखा निकाय है। आईसीएआई उन छात्रों के लिए विभिन्न परीक्षाएं आयोजित करता है जो चार्टर्ड अकाउंटेंसी को करियर के रूप में अपना रहे हैं। यदि आप इन परीक्षाओं के परिणामों के बारे में जानकारी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको सबसे सटीक जानकारी के लिए आईसीएआई की वेबसाइट पर जाना होगा या उनसे सीधे संपर्क करना होगा। आप आईसीएआई और उनकी परीक्षाओं के बारे में अधिक जानकारी उनकी वेबसाइट www.icai.org पर प्राप्त कर सकते हैं।

CA Final Toppers
CA Final Toppers

CA Final Toppers – सबसे पहले जानते हैं क्या रहे परीक्षा के पास प्रतिशत –

बात करतें हैं परीक्षा में उत्तीर्ण होने की तो हर परीक्षार्थी को सीए परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए 40% अंक हांसिल करने होते हैं। परीक्षा उत्तीर्ण करने के साथ साथ एक्सेम्पशन के लिए उम्मीदवारों को 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने अनिवार्य हैं। कुल मिलाकर एक ग्रुप को पास करने के लिए अग्ग्रीगेटे में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होते हैं।

Nov 2022 में जो पास प्रतिशत रहा वह हर साल के मुकाबले काफी कम रहा हैं। आपको बता दें की पास प्रतिशत मतलब हर 100 परीक्षार्थियों में कितने बच्चे परीक्षा में पास हुए हैं होता हैं। CA Inter में overall पास प्रतिशत 12.70 रहा जिसमे कुल मिला कर 37428 बच्चों ने बोथ ग्रुप के लिए आवेदन किया था, जिसमे से केवल 4759 बच्चे ही पास हो सकें हैं।

क्या रहा CA Intermediate परीक्षा में पास प्रतिशत- ( pass percentage of ca inter Nov 2022 )

पिछले कई परीक्षाओं की तुलना करें तो इस बार का पास प्रतिशत बेहद कम रहा हैं। जिसका पूरा वर्णन हम आपको एक टेबल के माध्यम से कर रहे हैं

  • ग्रुप विद्यार्थी जिन्होंने परीक्षा में भाग लिया विद्यार्थी जो उत्तीर्ण हुए % of रिजल्ट
  • ग्रुप 1 100265 21245 21.20
  • ग्रुप 2 72290 19380 24.44
  • बोथ ग्रुप 37428 4759 12.70

CA Final Toppers – कैसे देख सकतें हैं आप परिणाम –

परीक्षा के परिणाम आइसीएआइ की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रेषित हो चुके हैं। आपको बात दें की आप इन नतीजों को आप https://icai.nic.in/caresult/ पर जाकर देख सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको https://icai.nic.in/caresult/ वेबसाइट पर जाना होगा
  • फिर अपने उचित परीक्षा के नाम पर क्लिक करना होगा
  • फिर अपना 6 अंको का रोल नंबर भरना होगा
  • उसके बाद CRO नंबर डालना होगा
  • इसके बाद सबमिट पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा।

मार्कशीट पर क्या क्या देखने को मिलेगा –

  • विद्यार्थी का नाम
  • रोल नंबर
  • विषय अनुसार अंकन
  • टोटल अंक
  • पास हुए या नहीं
CA Final Toppers
CA Final Toppers

CA Final Toppers – बच्चों की उम्मीद से जल्दी आ गया हैं रिजल्ट, आइये जानतें हैं किन किन बच्चों ने मारी हैं बाज़ी –

परीक्षाओं के रिजल्ट्स कुछ बच्चों के लिए दुखदाई होते हैं तो कुछ बच्चों के लिए वह जीवन बदलदेने का काम भी करतें हैं। अपनी कड़ी मेहनत और लगन के जरिये कुछ बच्चे इन परीक्षाओं में बहुत ज्यादा अंक हांसिल करते हैं। कुछ बच्चे जरा से अंको से अपने सपने से कुछ कदम दूर रह जातें हैं। जो बच्चे पास हो जाते हैं उन्हें तो लोगो की बहुत वह वही मिलती हैं मगर मेहनत के बावजूद कुछ बच्चों को यह मुकाम हांसिल नहीं हो पाता हैं।

मगर CA में एक बात बहुत ख़ास हैं की जो मेहनत से नहीं डरेगा वो ही CA बनेगा। तो जिन बच्चों का रिजल्ट उनकी इच्छा के अनुकूल नहीं आया हैं वह बच्चे हार नहीं मानकर जोरदार मेहनत जरूर करें, एक दिन आप अपने सपने पूरे करने में सक्षम जरूर होएंगे।

CA Final Toppers – अगर आप अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं तो ऐसे करवाए रीचेकिंग –

  1. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की वेबसाइट (www.icai.org) पर जाएं और अपने अकाउंट में लॉग इन कर लेवें।
  2. “परीक्षा” टैब पर क्लिक करें और “परीक्षा प्रपत्र” चुनें।
  3. “परीक्षा फॉर्म” टैब के तहत, “सीए फाइनल रिजल्ट रिवैल्यूएशन फॉर्म” पर क्लिक करें। अगर आप intermediate के परीक्षार्थी हैं तो inter को चुनें।
  4. अपने व्यक्तिगत और परीक्षा विवरण के साथ पुनर्मूल्यांकन फॉर्म भरें।
  5. आवश्यक शुल्क के साथ फॉर्म जमा करें
  6. ICAI तब पुनर्मूल्यांकन के लिए आपके अनुरोध की समीक्षा करेगा और आपको आपके अनुरोध की पुष्टि भेजेगा।

Home Page

CA Final Toppers

tags used – CA Final Toppers, CA Final Toppers nov 2022

अगर आप अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं तो ऐसे करवाए रीचेकिंग CA RESULT.

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की वेबसाइट (www.icai.org) पर जाएं और अपने अकाउंट में लॉग इन कर लेवें।
“परीक्षा” टैब पर क्लिक करें और “परीक्षा प्रपत्र” चुनें।
“परीक्षा फॉर्म” टैब के तहत, “सीए फाइनल रिजल्ट रिवैल्यूएशन फॉर्म” पर क्लिक करें। अगर आप intermediate के परीक्षार्थी हैं तो inter को चुनें।……

कैसे देख सकतें हैं आप परिणाम CA RESULT.

परीक्षा के परिणाम आइसीएआइ की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रेषित हो चुके हैं। आपको बात दें की आप इन नतीजों को आप https://icai.nic.in/caresult/ पर जाकर देख सकते हैं।

pass percentage of ca inter Nov 2022?

पिछले कई परीक्षाओं की तुलना करें तो इस बार का पास प्रतिशत बेहद कम रहा हैं। जिसका पूरा वर्णन हम आपको एक टेबल के माध्यम से कर रहे हैं


प्यार बाँटिये

Leave a Comment

Dry Lips Care : सर्दियों में होठों को मुलायम बनाने के 6 टिप्स| Kantara Chapter 1 First Look Update : ऋषभ शेट्टी के फैंस हुए एक्साइटेड| Aaj Ka Panchang : 25 नवंबर 2023 दिन- शनिवार का पंचांग और शुभ मुहूर्त जान‍िए| Navdeep Saini Wedding : भारतीय क्रिकेटर नवदीप सैनी ने रचाई शादी| funny jokes : पापा ने दिया ये मजेदार जवाबI